Skip to main content

आज रात्रि में शांति सेवा धाम, वृन्दावन में पूज्य देवकीनंदन ठाकुर जी महाराज के सानिध्य में सोशल मीडिया के विषय पर युवाओं से चर्चा की गई और उन्हें सोशल मीडिया का इस्तेमाल धर्म के प्रचार हेतु करने के लिए कहा गया।

आज रात्रि में शांति सेवा धाम, वृन्दावन में पूज्य देवकीनंदन ठाकुर जी महाराज के सानिध्य में सोशल मीडिया के विषय पर युवाओं से चर्चा की गई और उन्हें सोशल मीडिया का इस्तेमाल धर्म के प्रचार हेतु करने के लिए कहा गया। महाराज श्री ने कहा कि मोबाईल का इस्तेमाल आप गलत काम के लिए भी कर सकते हैं और सही काम के लिए भी, ये आपने तय करना है कि आप इसका इस्तेमाल कैसे करते हैं? इस अवसर पर महाराज श्री ने ABC WORLD MEDIA द्वारा बनाई गई APP "JAI HO INDIA" (ANDROID :- https://t.co/0fFyAxEORn IOS:- https://t.co/d1Jdytrh7e ) के बारे में भी जानकारी दी और सभी भक्तों से निवेदन किया कि आप इस APP को इनस्टॉल अवश्य करें।
इसके बाद श्री विजय शर्मा जी ने कहा कि "मेरा भारत-मेरा स्वाभिमान" परिवार के जो कोई भी कार्यकर्ता 5000 से ज्यादा मेंबर बनाएगा उसके लिए संस्था काठमांडू, नेपाल में आयोजित होने वाली कथा में रहने-खाने पीने की व्यवस्था निःशुल्क करेगी। ऐसे 11 कार्यकर्ताओं को मौका मिलेगा जो सबसे ज्यादा मेंबर बनाएंगे।
यहां पर ABC WORLD MEDIA के CEO श्री अजय भाटीवाल द्वारा सभी भक्तों से निवेदन किया गया कि कोई भी संस्था या महाराज श्री के नाम से यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज/ आईडी, ट्विटर एकाउंट इत्यादि ना बनाये और उन्ही एकाउंट को फॉलो करें जो वेरीफाई एकाउंट है।








Comments

Popular posts from this blog

परम पूज्य श्री देवकीनंदन ठाकुर जी महाराज के सानिध्य में मोतीझील ग्राउंड, कानपुर में आयोजित श्रीमद भागवत कथा के षष्टम दिवस में भगवान श्री कृष्ण की लीलाओं का सुंदर वर्णन भक्तों को श्रवण कराया। महाराज जी ने बताया की इस जीवन की कीमत केवल एक साधक ही जान सकता है क्योंकि यह मानव जीवन अनमोल है और इसको कुसंगति से बर्बाद नहीं करना चाहिए। इस चौरासी लाख योनियों में मानव जीवन को सर्वश्रेष्ठ माना गया है क्योंकि इसमें हमें प्रभु का नाम सुमिरन करने का सत्संग करने का अवसर प्राप्त होता है। रा म नाम सुमिरन से मानव जीवन का कल्याण हो जाता है। एक बार का प्रसंग बताते हुए महाराज जी ने कहा की एक आश्रम में एक शिष्य और गुरु जी थे किसी कार्य के कारण उनको आश्रम से बहार जाना पड़ा। शिष्य अकेला रह गया, तो वहां एक ग्रामीण आया उसने गुरूजी के विषय में पूछा की मुझे गुरूजी से मिलना है तब शिष्य ने बताया की गुरूजी तो नहीं है क्या मैं कुछ आपकी मदद कर सकता हूँ? उस आदमी ने बताया की मेरा लड़का बीमार है। तब शिष्य ने बताया की आप एक उपाय करे किसी स्थान पर तीन बार राम नाम लिखना और फिर उसको स्नान कराकर वो जल अपने ब
आज गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर ठाकुर प्रियाकांत जू मंदिर, शांति सेवा धाम वृंदावन में गुरु पूजन करते हुए सभी शिष्य परिवार। || राधे राधे बोलना पड़ेगा ||